Maharajganj (Uttar Pradesh): चावल की तस्करी रोकने में असफल होने पर चौकी प्रभारी समेत छह पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

नेपाल सीमा से सटे सेवतरी पुलिस चौकी प्रभारी समेत पांच सिपाही लाइन हाजिर हो चुके हैं। बीते दिनों सीमावर्ती क्षेत्र में चावल तस्करी संज्ञान में आने पर पुलिस अधीक्षक ने जांच कराई तो इन सभी को दायित्व के प्रति लापरवाह पाया गया। ऐसे में पूरी चौकी को लाइन हाजिर कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार, परसामलिक थाना क्षेत्र के सीमावर्ती चौकी सेवतरी क्षेत्र से हो रही लगातार तस्करी पर अंकुश लगाने पर नाकाम सेवतरी चौकी प्रभारी अखिलेश यादव सहित हेड कांस्टेबल रामानंद यादव, जितेंद्र प्रजापति, कांस्टेबल मनोज भारती, विनय गुप्ता, राजन कुमार को लाइन हाजिर कर दिया है। मामला संज्ञान में आने के बाद गहन जांच कराई गई। सीमावर्ती क्षेत्र में एसपी की ओर से हमेशा सतर्कता बरतने के निर्देश दिए जाते हैं। निर्देश के बाद सेवतरी पुलिस चौकी पर तैनात कर्मियों ने गंभीरता नहीं बरती। इस वजह से सख्त कार्रवाई की गई है। तस्कर सीमावर्ती क्षेत्र की पगडंडियों का प्रयोग ज्यादा कर रहे हैं।

सूत्र बताते हैं कि पगडंडियों का क्षेत्र ऐसा है कि कोई भी पलक झपकते ही सरहद पार हो जाएगा। तस्करों को नेटवर्क इतना मजबूत हैं कि सुरक्षा कर्मियों की पेट्रोलिंग से पहले ही उनको भनक लग जाती है, इससे वे भौगोलिक स्थिति का फायदा उठाकर इधर उधर छिप जाते हैं। सुरक्षा कर्मियों के जाते ही, इसकी धंधा शुरू हो जाता है।

पुलिस अधीक्षक डॉ. कौस्तुभ ने बताया कि चौकी प्रभारी समेत पांच पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है। दायित्व के प्रति लापरवाही किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

This article has been republished from Amar Ujala

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×